Saturday, October 7, 2017

Sandisk के नए एसडी कार्ड्स अत्यधिक गर्म और सर्द में भी करेंगे काम, जानें विस्तार से

अक्सर काम आने वाले एसडी कार्ड्स के फीचर्स भी कुछ इस तरह हो सकते हैं, जिनके बारे में आपने शायद सोचा भी ना हो
नई दिल्ली(जेएनएन)। इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस खरीदते समय हम यह ध्यान नहीं रखते की उस पर पानी गिर जाए या वो गैजेट कहीं गिर जाए तो क्या होगा? क्या ऐसा होने पर भी गैजेट काम करेगा? सैनडिस्क ने इन्हीं बातों को ध्यान में रखकर एसडी और माइक्रो एसडी कार्ड पेश किए हैं।
इंडस्ट्रियल एसडी कार्ड की एप्लीकेशन में फैक्ट्री ऑटोमेशन, ड्रोन्स आदि जैसे फीचर्स की मांग की गई थी। इसी को ध्यान में रखते हुए सैनडिस्क ने इंडस्ट्रियल कार्ड के 3 नए सेट पेश किए हैं।
  • सबसे पहले, स्टैण्डर्ड एसडी कार्ड्स की रेंज है। ये 8GB से 64 GB स्टोरेज में मौजूद है। ये न्यूनतम तापमान -25 डिग्री से लेकर अधिकतम तापमान 85 डिग्री पर कार्य कर सकते हैं।
  • दूसरे इंडस्ट्रियल माइक्रोएसडी कार्ड्स समान फीचर्स के साथ आते हैं। लेकिन इसका स्टोरेज वैरिएंट 128GB तक उपलब्ध है।
  • तीसरा, सैनडिस्क इंडस्ट्रियल XI रेंज के एसडी कार्ड्स भी लेकर आई है। ये न्यूनतम तापमान -40 डिग्री पर कार्य कर सकते हैं।
हालांकि, सभी कार्ड्स की कैपेसिटी और तापमान पर कार्य करने की क्षमता अलग-अलग हो सकती है। लेकिन सैनडिस्क के सभी इंडस्ट्रियल कार्ड्स की परफॉरमेंस समान होगी। सभी में न्यूनतम क्रमबद्ध 10 एमबी प्रति सेकेंड राइट स्पीड के साथ 80 एमबी प्रति सेकेंड रीड स्पीड और 50 एमबी प्रति सेकेंड राइट स्पीड है।
सैनडिस्क के दोनों ही इंडस्ट्रियल और ऑटोमोटिव एसडी कार्ड्स को आने वाले महीनों में OEM द्वारा टेस्ट किया जाएगा। तब तक इन कार्ड्स के लिए इंतजार करना होगा।
 

No comments:

Post a Comment