Tuesday, August 22, 2017

हमारा मेन समूह दावा करता है कि प्लेस्टेशन के सोशल मीडिया अकाउंट्स को हुक कर दिया गया है

अमेरिकी टेलीविजन नेटवर्क होम बॉक्स ऑफिस (एचबीओ) के सोशल मीडिया खातों को लेने के बाद, कुख्यात हैकर समूह "हमारा माइन" ने फिर से मार दिया है, इस बार सोनी प्लेस्टेशन के आधिकारिक ट्विटर और फेसबुक अकाउंट्स को हैक करने का दावा करते हुए। हैकर समूह एचबीओ के उन लोगों सहित, उच्च प्रोफ़ाइल के आंकड़ों और कंपनियों के सामाजिक मीडिया खातों में भंग के लिए जाना जाता है।
सोमवार को IBTimes.co.uk में एक रिपोर्ट के अनुसार, पदों की एक श्रृंखला में, OurMine ने लिखा: "हाय, यह हमारा माइलाईन है, हम एक सुरक्षा समूह हैं, यदि आप प्लेस्टेशन में काम करते हैं तो कृपया हमसे संपर्क करें।" हैकर समूह ने हैक किया प्लेस्टेशन ब्रासील के खाते में भी इसी तरह के संदेश पोस्ट किए गए हैं, # है प्लेस्टेशन लेक्स ट्रेंडींग हैशटैग प्राप्त करने का प्रयास करते हुए।
रिपोर्ट में उद्धृत एक OurMine सदस्य के अनुसार, वे गेमिंग दिग्गज के स्प्राउट सोशल मैनेजमेंट अकाउंट का उपयोग करते हुए उल्लंघन को बंद कर देते हैं। हमारा माइनी ने दावा किया कि प्लेस्टेशन नेटवर्क डेटाबेस भी संभावित रूप से समझौता किया गया था। यदि सत्य है, तो इसका मतलब यह होगा कि नाम और ईमेल पते जैसे उपयोगकर्ता पंजीकरण जानकारी हैकर्स की इच्छा से सामने आ सकती है।
हालांकि, हैकर समूह ने कहा है कि यह डेटा जारी करने का इरादा नहीं था, दावा करते हुए कि "हम एक सुरक्षा समूह हैं"। हैकर समूह को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, "हम उन लोगों को चुनते हैं जिनकी सुरक्षा के बारे में उन्हें हैक करने और उनकी सुरक्षा के बारे में सूचित करने के लिए बुरी सुरक्षा है।" सोनी ने सोशल मीडिया अकाउंट्स तक आसानी से पहुंच हासिल कर ली है और पदों को नीचे ले जाया गया है।
"बग इनाम कार्यक्रम चलाने का एक पूर्व-प्रभावी कदम हो सकता है जिसने सोनी से सहायता से हैक से बचने में सहायता की हो, क्योंकि यह उन संगठनों के लिए करता है, जिनमें फेसबुक, Google और यहां तक ​​कि यूएस डिपार्टमेंट ऑफ डिफैंस रनिंग 'हैट पेंटागन, आर्मी एंड वायु फोर्स 'प्रोग्राम', बग्सबाउ कॉम के निदेशक अंकुश जौहर ने आईएएनएस से कहा। BugsBounty.com नैतिक हैकर्स और संगठनों के लिए भीड़-स्रोत सुरक्षा मंच है।
पिछले साल फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग, गूगल के सुंदर पिचाई और ट्विटर के डिक कॉस्टोल के सोशल मीडिया अकाउंट्स को हुक करने के लिए हमारा माइन भी जिम्मेदार था। वे भी वैराइटी, टेकक्रॉंच और बज़फिड जैसी वेबसाइटों को नहीं छोड़े हैं। सोनी के लिए, यह एक नया अनुभव नहीं है 2011 में एक महीने के लिए प्लेस्टेशन सेवा को अपंग कर दिया गया था, क्योंकि 77 करोड़ ग्राहकों की संवेदनशील जानकारी का विशाल साइबर हमले के दौरान उजागर किया गया था।
"सोनी के प्लेस्टेशन नेटवर्क के बड़े पैमाने पर 2011 के हैक के बाद, हेकर्स का दावा है कि उन्हें अपने डेटा की पहुंच फिर मिली है," जोहर ने कहा। "दुर्भाग्य से, हमने बहुत से मामलों में देखा है कि सामाजिक मीडिया क्रेडेंशियल्स को असंगत बचे हुए विन्यास फाइलों में सादा पाठ में लिखा गया है," उन्होंने कहा।

No comments:

Post a Comment