Saturday, August 12, 2017

टेक तेंट: विविधता और डिजिटल पैरों के निशान

Dame Stephanie Shirley, pictured left with Baroness Martha Lane Fox in 2015
क्या एक अच्छा सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनाता है और महिलाओं को इस पेशे में असर डालने के लिए क्यों संघर्ष करना पड़ता है?
हम किस तरह के डिजिटल पदचिह्न छोड़ते हैं जब हम इंटरनेट पर घूमते हैं और क्या हमें खतरों के लिए खुला रहता है?
और क्या वीडियो गेम हमें मानसिक बीमारी के बारे में कुछ भी सिखा सकता है? बस इस सप्ताह के तकनीकी तम्बू पर हम कुछ ऐसे सवालों का पता लगा सकते हैं।
लिंग और कोडिंग
यह Google की विविधता नीतियों के विरोध में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर से एक आंतरिक मेमो के साथ शुरू हुआ, यह कंपनी के लिए एक संकट में बदल गया है और देखा गया है कि अमेरिका के सांस्कृतिक युद्ध सिलिकॉन वैली में विभाजन को बेनकाब करते हैं।
लेकिन इस बहस के दिल में यह सवाल है कि क्यों बहुत कम महिलाएं प्रमुख तकनीकी कंपनियों के लिए सॉफ्टवेयर विकसित कर रही हैं।
डेम स्टेफ़नी शर्ली, जिसे 2015 में बैरनेस मार्था लेन फॉक्स के साथ छोड़ दिया गया था


या इस प्रश्न पर लंबे समय से देखने के लिए हम डेम स्टेफ़नी शर्ली को बदल गए, जिन्होंने 1 9 50 के दशक में कोड सीख लिया था। उसने 1 9 60 के दशक में अपनी कंपनी शुरू की - और खुद को स्टीव शर्ली को पुरुष क्लाइंट के माध्यम से मिलने का एक तरीका बताया, जो उन सेक्सिस्ट दिनों में, एक स्टेफ़नी द्वारा चलाए जा रहे व्यवसाय को जवाब नहीं देते।
उसने जानबूझकर कोड्स के रूप में महिलाओं को रोजगार दिया और कहा कि कंप्यूटिंग प्रोग्रामिंग के शुरुआती दिनों में एक महिला नौकरी के रूप में देखा गया था - "विश्व युद्ध दो में ब्लेचली पार्क में सभी सांकेतिक शब्दों में सोचें"
डेम स्टेफ़नी कहते हैं कि वह इस तथ्य से "निराश होने की बजाय निराश" है, कि जब एक सरकारी मंत्री ने अनुबंध के दौरान बातचीत के दौरान उसे नीचे चुटकी देने की कोशिश की, तब से व्यवहार बदल गया है, जबकि प्रौद्योगिकी उद्योग में अभी भी एक प्रमुख लैंगिक असंतुलन है।
कारणों से वह बताती है कि तकनीक उद्योग में बहुत ही मर्दों का आभा है, और पर्याप्त लड़कियों स्कूल में विज्ञान और गणित नहीं कर रही हैं।
क्या सिलिकॉन वैली में सेक्सिज्म की समस्या है?
Google सभी-कर्मचारी विविधता बैठक को रद्द करता है
इस हफ्ते एक पूर्व Google इंजीनियर और प्रबंधक के एक दिलचस्प ब्लॉगपोस्ट ने तर्क दिया कि समस्या यह है कि सिलिकॉन वैली में कई लोग एक महान सॉफ्टवेयर अभियंता का गठन कर रहे हैं, जो इसे सहयोगी प्रक्रिया के बजाय जुनूनी अकेला प्रतिभाओं के लिए एक व्यवसाय के रूप में देखते हैं।
योनातन जुंगर ने लिखा, "इंजीनियरिंग उपकरणों की कला की कला नहीं है, यह समस्याओं को ठीक करने की कला है" और समस्याएं तय करना लोगों को टिकने की समझ के बारे में सब समझने के लिए निकलता है, जिसका मतलब है कि सफल इंजीनियरों को ऐसे पारस्परिक कौशल की आवश्यकता होती है जिन्हें आप विकसित नहीं कर सकते हैं यदि आप अपनी स्क्रीन के पीछे शायद ही कभी बाहर निकलते हैं।
डेम स्टेफ़नी शर्ली का कहना है कि सॉफ्टवेयर विकास में जो कौशल आपको जरूरी हैं उन्हें लिंग के साथ कुछ नहीं करना है। सबसे ज्यादा प्रसन्नता यह है कि वह सुनना कितना उत्साहपूर्ण है कि वह प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में कैरियर के बारे में बनी हुई है- "यह जीवन का इतना आकर्षक तरीका है, मेरे पास इतनी अच्छी जिंदगी है कि प्रौद्योगिकी ने मेरे लिए खोला है", उसने हमें बताया

No comments:

Post a Comment